Saturday 22 July 2017

Benaam Rishta

गले मे गमछा! 24 घंटे मुँह मे गुटखा! आवारागर्दी में साथ देने वाले उसके 4 कमिने दोस्त! और college के बाहर footpath पे इस तरह डेरा जमाए बैठना जैसे वो footpath उसके ससूर जी ने उसे दहेज मे दिया हो!😑
शायद ही किसी लड़की को ऐसी quality वाला लड़का पसंद आए! पर जब मत ही मारी गईं हो तो कोई क्या कर सकता हैं!! 😏

अभी भी वक़्त हैं, पढ़ ले!! आगे बहुत पचताएगा!!
हमेशा की तरह आज भी मेरा वहीं dialogue!
अरे जान! पढ़ाई गईं भाड़ में! बाप का पैसा किस दिन काम आएगा?
हमेशा की तरह उसका भी वहीं जवाब!

यार कुछ भी बोल! तेरी roommate के आगे तो कसम से कटरीना भी फिकी हैं!😆😁
अच्छा?? इतना मर रहा हैं तो जा उसके पास! मुझसे मिलने क्यूँ आता हैं!😡😡😔

ठीक हैं! तू कहती हैं तो आज से ही तुझसे मिलना जुलना बंद😂😂
मेरी आँखों मे देखते हुए हँसकर उसका ये कहना, और
हमेशा की तरह मेरा नजरें चुराकर कहना
हा ठीक है ठीक हैं!! नाटक मत कर! बड़ा आया मिलना जुलना बंद करने वाला!! जा दफा हो! तेरे वो 4 चमचे तेरा इंतजार कर रहें होंगे!😡😞😔😏

अबे ओय!! तू मुझको गाली दे दे! पर मेरे दोस्तों को कुछ बोला तो याद रख!😠😡
(और सौतन कि तरह, मेरा उसके दोस्तों से जलकर ये कहना)
हा चल चल निकल! आया बड़ा दोस्तों का ठेकेदार! 😠😞😒

प्यार-व्यार, मोहब्बत, commitment ऐसा तो कुछ हम दोनों में कभी नहीं था! पर दोनों जानते थे, हमारे रिश्ते को किसी नाम की जरूरत नहीं!

अक्सर मैं कहती थी! चलो, किसी ऐसी जगह चलें! जहाँ सिर्फ तुम हो; और मैं हूँ!
क्या??? सिर्फ मैं और तुम??? बेटा... अच्छे घर की लडकीयाँ ऐसी बाते नहीं करती!😆😁😄 हा हा हा हा!
और हमेशा की तरह उसका ऐसे ही बात को टाल देना!

( कभी कभी समझ नहीं आता था, कि शराफत का चोला पहनकर लड़कीयों का फायदा उठाने वाले सही हैं, या गालीगलोच और आवारागर्दी करने वाला, लेकिन कभी मेरा हाथ तक न पकड़ने वाला, ये सही हैं!) खैर....

तेरे दिल मे कुछ तो बाते हैं, जो तू बताता नहीं हैं! और वो बातें तुझे मुझको बता देनी चाहिए!
अरे पगली, इतना मत सोचा कर! इतना दिमाग पढ़ाई में लगाएगी, तो आगे चलके पती भी अच्छा पढ़ा लिखा मिलेगा!

पढा लिखा पती तो मुझे मिलने से रहा! क्यूँ की तूने तो पढ़ाई छोड़ दी ना! 😉😄😃
इस बार मेरा उसकी आँखों में देखते हुए, हँसकर ऐसे कहना....
हा चल ठीक हैं! मैं निकलता हूँ! और इतना कहकर उसका आँखें चुराकर भाग जाना!

2 साल हो गए! वो शहर छोड़कर! उसे छोड़कर!

आज भी अक्सर wrong numbers आते हैं! मेरे hello कहने पर, कुछ पल ख़ामोशी रहती हैं! फिर उधर से आवाज़ आती हैं, ये फलाने वलाने का नंबर हैं क्या?

और मैं भी हँसकर कह देती हूँ, जी नहीं! इस बार भी शायद आपने गलत नंबर लगाया हैं!😊😊